Byju’s India के CEO अर्जुन मोहन ने दिया इस्तीफा, सात महीने पहले ही संभाला था पद

Byju's India

एडटेक स्टार्टअप Byju’s India के सीईओ अर्जुन मोहन (Arjun Mohan) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मोहन ने करीब 7 महीने पहले सीईओ का पद संभाला था। कंपनी ने बयान में कहा है कि अब बायजू के भारतीय कारोबार के रोजमर्रा के ऑपरेशन को-फाउंडर बायजू रविंद्रन संभालेंगे। बायजू रविंद्रन 4 साल बाद नेतृत्व में लौट रहे हैं। मोहन बाहरी सलाहकार की भूमिका में आएंगे। इस समय संकटग्रस्त एडटेक बायजू कई मुद्दों से जूझ रहा है जो पिछले एक साल से कंपनी को परेशान कर रहे हैं।

रवींद्रन ने कहा, “अर्जुन ने चुनौतीपूर्ण दौर में बायजू को आगे बढ़ाने में शानदार काम किया है।” उन्होंने आगे कहा, “हम उनके नेतृत्व के लिए आभारी हैं और राजनीतिक सलाहकार के रूप में उनके निरंतर योगदान की आशा करते हैं।”  मोहन ने पिछले साल कंपनी के सीईओ के रूप में मृणाल मोहित की जगह ली थी। वे दोनों रवींद्रन के पूर्व छात्र थे।

पोप ने मांगी माफी, LGBTQ को लेकर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

यह फेरबदल ऐसे समय में हुआ है जब कंपनी ने अपने परिचालन को तीन केंद्रित प्रभागों में समेकित किया है – लर्निंग ऐप, ऑनलाइन क्लासेस और ट्यूशन सेंटर, और टेस्ट-प्रेप। इनमें से प्रत्येक इकाई में अलग-अलग नेता होंगे जो स्वतंत्र रूप से व्यवसाय चलाएंगे ताकि लाभप्रदता सुनिश्चित हो सके क्योंकि कंपनी गंभीर नकदी संकट के मुद्दों से जूझ रही है।

रवींद्रन ने कहा, “यह पुनर्गठन Byju\’s 3.0 की शुरुआत का प्रतीक है।  जो उभरते बाजार की गतिशीलता के अनुकूल ढलने के लिए तैयार है, विशेष रूप से हाइपर-व्यक्तिगत शिक्षा के क्षेत्र में।”

VishwaJagran News